ANNAPURNA DUDH YOJNA माननीय पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी ने इसकी शुरुआत की थी जिसके माध्यम से सरकारी विद्यालय मै पढ़ रहे बच्चो हेतु मिड डे मिल के साथ दूध देने की योजना शुरू की गयी जिसका नाम अन्नपूर्णा दूध योजना रखा गया ।

तो साथियों आज मै आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज दूध योजना के सम्बन्धित प्रपत्र लोगो शेयर करने वाला हु जो आपके विद्यालय के काम के लिए उपयोगी होगे तो उसके कुछ दूध योजना के प्रपत्र निचे दूंगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हो ।

 

अन्नपूर्णा-दूध-योजना

अन्नपूर्णा-दूध-योजना

ANNAPURNA DUDH YOJNA से सम्बन्धित आवश्यक निर्देश

राजकीय दूध योजना से सम्बन्धित कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट निचे शेयर किया है जिसमे दूध योजना से सम्बन्धित कुछ दिशा निर्देश दिए गये है जिसे आप पढ़ सकते है और आप पता लगा सकते हो की किस माध्यम से दूध वितरण करना है उसके मापन का तरीका हर बच्चे को कितना दूध वितरण करना उसके लिए कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हुए है ।

MID DAY MIL MONTHLY REPORT से सम्बन्धित डॉक्यूमेंट

यह रिपोर्ट आपको आपने माह में कितना वितरण किया और उसकी साड़ी डिटेल्स भरने केलिए उपयोगी होगा जिसके माध्यम से आप इस प्रपत्र मै साड़ी जानकारी भर सकते हो इसे निचे से आप डाउनलोड कर सकते हो जो आपके लिए उपयोगी होगा ।

अन्नपूर्णा दूध योजना प्रपत्र

साथियो आप में से बोहोत से लोगो को अन्नपूर्णा दूध योजना के प्रपत्र की आवश्कता होती है और आपको नही मिल पाते है तो आज मेने आपके लिए कुछ महवपूर्ण प्रपत्र निचे दिए हुए है जो आपके लिए उपयोगी हो सकते है तो आप उसे निचे से डाउनलोड कर सकते है ।

अन्नपूर्णा दूध योजना का उधेश्य

इस योजना के जरिये सभी राजकीय विद्यालयों मै कक्षा 1 से 8 वि कक्षा के बच्चो को दूध दिया जाता है जिसकी वजह से बच्चो के पोषण में व्रद्धी हो और उनका स्तर अच्छा हो अन्नपूर्णा दूध योजना से सभी बच्चे जिन्हें किन्ही कारण वंश दूध पिने नही मिल पाता था तो सरकार द्वारा यह पहल की गयी जिसके माध्यम से किसी भी बच्चे की पोषण मै कमी ना आये और वो आगे बढकर इस देश और समाज के काम आ सके ।